हॉर्स रेसिंग टिप्स और इससे पैसा कैसे कमाए जाने हिंदी में ।

1

Horse Racing ! अगर आप इंग्लिश फिल्मे देखने के शौक़ीन हो तो आपने यह नाम तो सुना ही होगा। यह एक ऐसा गेम होता है जिसमें काफी सारे घोड़े एक साथ दौड़ना शुरू करते हैं और जो घोडा जीतता हैं वह विजेता बनता हैं।

लेकिन खास बात यह होती हैं की इसमें लोगो के द्वारा बेट लगायी जाती हैं। विभिन्न लोगो के द्वारा विभिन्न घोड़ो पर बेट लगाई जाती हैं। जो घोड़ा जीतता हैं उस पर बेट लगाने वाले लोग अच्छा पैसा घर लेकर जाते हैं जबकि हारने वाले घोड़ों पर पैसा लगाने वाले लोग अपना पैसा गवा बैठते हैं।

इस गेम को मुख्य रूप से अमीरों का शौक माना जाता है लेकिन आज के समय में कोई भी व्यक्ति घोड़े की रेस पर अपना पैसा लगा सकता है और यहां तक कि है अब ऑनलाइन भी होने लगा है जहां लाइव स्ट्रीमिंग की जाती है और लाइव बैटिंग भी चलती रहती हैं।

ऐसे में अगर आप घोड़े की रेस के शौक़ीन हो तो और उसमे पैसा लगाकर जितना चाहते हो तो हमारे पास आपके लिए कुछ टिप्स हैं जिन्हे फॉलो करके आप सही घोड़े पर दाव लगा सकते हो और अच्छा पैसा जीत सकते हो। यानि की इस लेख में आपको हम Horse Racing में सही घोडा चुनने के लिए 5 शानदार टिप्स (5 tips to bet on the right horse all the way to the victory in Hindi) बताने वाले हैं।

Horse Racing

हॉर्स रेसिंग में सही घोड़ा चुनने के लिए पांच शानदार टिप्स । 

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि वर्तमान में Horse Racing दुनिया में सबसे अधिक लोकप्रिय और सबसे रोचक स्पोर्ट्स में से एक ही जिसमें काफी सारे लोग पैसा लगाते हैं। लोगों का यह शौक कुछ इस हद तक बेनिफिशियल है कि यह कई देशों में यह गेम करोड़ो ही नहीं बल्कि अरबो के लेवल तक चला जाता है।

अगर आप भी Horse Racing में वेट करना चाहते हैं और आप नहीं चाहते कि आपको काफी अधिक नुकसान हो तो हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिससे आप सही घोड़े का चुनाव कर सकते हो ।

1 . थोड़ी रिसर्च करके बेट लगाए : सबसे पहले तो हम आपको यह बता दे कि अगर आप किसी भी चीज में सट्टा लगा रहे हो तो कभी भी कोई चीज कंफर्म नहीं रहती लेकिन अगर आप थोड़ी देर सर्च करके पैसा लगाओ तो हो सकता है कि नुकसान के चांस कम हो और फायदे के चांस बढ़ जाए।

यानी कि अगर आप किसी हॉर्स रैकिंग में पैसा लगाना चाह रहे हो तो आप उससे पहले के रिकॉर्ड को देख सकते हो और अपनी रिसर्च कंप्लीट करने के बाद पैसा लगा सकते हो। रिसर्च के लिए आप खिलाड़ियों और घोड़े दोनों के रिकॉर्ड चेक कर सकते हो और साथ में मैदान के बारे में भी आपको पता होना चाहिए जहां Horse Racing हो रही है। इससे नुकसान के चांस थोड़े कम होंगे और फायदे के चांस थोड़े बढ़ेंगे।

2 . विभिन्न प्रकार की बेट लगाए : Horse Racing के बारे में अधिकतर लोग यही जानते हैं कि इसमें घोड़ों पर बेट लगाई जाती है लेकिन यह एक उच्च लेवल का गेम है और इसमें कई अन्य तरह की बेट होती है। Horse Racing में आउट ऑफ ग्राउंड कई प्रकार की बेट होती है जिनमें मुनाफा भी काफी ज्यादा कमाया जा सकता है ।

तो ऐसे में अगर आप अपना पूरा पैसा एक तरह की बेट पर लगाने की जगह अन्य तरहो की बेट पर भी रिस्क करे तो हो सकता है कि आपको बेनिफिट ज्यादा मिले और इसके अलावा एक यह भी है कि आप एक से अधिक घोड़ों पर पैसा लगा सकते हो और ज्यादा सिक्योर गेम प्ले कर सकते हो। उदाहरण के तौर पर आउट ऑफ़ ग्राउंड ऐसी बेटस भी होती हैं जिनमे लास्ट आने वाले घोड़े पर या फिर सेकंड घोड़े पर बेट लगायी जाती हैं।

Horse Racing Betting Strategy – 5 Tips to Increase Your Skills – Taking Your Horse Race Betting to the Next Level

3 . पहले अधिक जीते हुए घोड़ो पर पैसा लगाये : अगर आपको ध्यान हो तो Horse Racing में दो चीजें काफी ज्यादा मायने रखती है जिसमें से एक है खिलाड़ी जो घोड़ा चलाता है और दूसरा है वह घोड़ा जो मैदान में दौड़ रहा है। इस बात में कोई दो राय नहीं है कि खिलाड़ी और घोड़े दोनों बदले जा सकते हैं लेकिन मुख्य रूप से खिलाड़ी ज्यादा बदलते हैं और घोड़े वहीं रहते हैं तो आप उन घोड़ों का इतिहास देख सकते हो और पता कर सकते हो कि कौन सा घोड़ा सबसे अधिक बार जीता है जिससे आपको एक सुरक्षित गेम खेलने में और जीत हासिल करने में मदद मिलेगी।

4 . एक से अधिक रेस पर पैसा लगाए, लेकिन सब पर नहीं : अगर आप Horse Racing के शौकीन हो और इसके बारे में काफी अच्छी नॉलेज रखते हो तो आप एक से अधिक रेस पर पैसा लगाकर लगभग 70% लोगों से बेहतरीन गैंबलर बन सकते हो लेकिन अगर आप सभी रेसो पर पैसा लगाओगे तो पैसा आने से ज्यादा पैसा जाने की संभावना अधिक रहेगी।

सरल भाषा में इस बात की संभावना बढ़ जाएगी कि आप जितना कमाओगे उससे ज्यादा कब खोओगे। यानी कि एक स्मार्ट गैंबलर बनने के लिए आपको एक से अधिक रेस पर पैसा लगाना है लेकिन सभी रेस पर पैसे लगाने से खुद को रोकना है।

5 . स्ट्रेटेजी के साथ पैसा लगाये : रिसर्च के साथ पैसा लगाने के बारे में हम आपको पहले ही बता चुके हैं लेकिन स्ट्रेटेजी के साथ पैसा लगाना एक अलग बात है। अगर आप अधिक सुरक्षित गेम खेलना चाहते हो तो इसके लिए आपको स्ट्रैटेजी के साथ चलना होगा और उतना ही पैसा लगाना होगा जितना नुकसान आप बिना किसी सैक्रिफाइस के सह सको। अगर आप उधार लेकर पैसा लगा रहे हो तो आप पूरी तरह से अपनी किस्मत पर ही चल रहे हो और यह एक सफर गैंबलर की निशानी नहीं है। Horse Racing में गैंबलिंग करने से पहले आप अपने बैंक अकाउंट स्टेटमेंट के साथ बेयर केपेसिटी को भी ध्यान में रखे वरना आप भारी घाटे में जा सकते हो ।

दोस्तों यहाँ इससे भी अधिक टिप्स साझा किया गया है, बाँकी कैसा लगा हमारा ये पोस्ट आप हमें comment में बताए अगर अच्छा लगे तो Social Media पर ज़रूर Share करे। आप पोस्ट को पूरा पढ़ा इसके लिए दिल से धन्यबाद।

1 कॉमेंट

जवाब दे

अपना कोमेंट लिखे
अपना नाम लिखे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.