आज मैं आपको बताऊंगा कि आप किसी भी प्रोडक्ट को बिना क्रेडिट कार्ड ( Credit card ) के EMI पर कैसे खरीदते है। तो इस पोस्ट को अंत तक पढ़ते रहिये।
दोस्तों अगर आप कोई भी प्रोडक्ट ऑनलाइन शॉपिंग करते है, और आपके पास उतना पैसा नहीं है कि आप एक ही बार पूरा पैसा Payout कर दें, तो आपके पास एक और ऑप्शन आता है EMI का जिससे आप से कुछ interest पर आपको पर months पैसा देना होगा लेकिन यह सुविधा पाने के लिए आपके पास क्रेडिट कार्ड होना अनिवार्य है।
बिना क्रेडिट कार्ड के आप EMI पर कोई भी प्रोडक्ट खरीद नहीं सकते। आज मैं आपको ऐसा तरीका बताऊंगा जिसके जरिये आप बिना क्रेडिट कार्ड के EMI पर ऑनलाइन कोई भी प्रोडक्ट खरीद सकते है।

आप गूगल में सर्च करें ZestMoney.in तो आपको ZestMoney की ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जायेंगे। आप वहाँ पर ZestMoney के reviews, कस्टमर सपोर्ट, पार्टनर, और कम्पनियाँ देख सकते है कि आप उनके दिए क्रेडिट कार्ड का कहा कहा पर यूज़ कर सकते है। और वो आपसे कितना intrest लेंगी।
फिर आप simply Get Approved पर क्लिक कर दें फिर ये आपसे आपका मोबाइल नंबर और ईमेल Id लेगा, आपके OTP verification के लिए।

जब आप OTP varify कर लेंगे फिर यह आपसे कुछ personal डॉक्यूमेंट लेगा जैसे आपका पैन कार्ड, आधार कार्ड etc और इस तरह आप अपना फॉर्म को फिल कर दें।

आपसे वह आपके वर्क ( कार्य ) के बारे में भी जानकारी लेता है जिससे वह यह भी जान सकें कि जिसे हम इतना पैसा दे रहे है क्या वह हमे वापस से पे कर पायेगा या नहीं। यह आपसे सारे डॉक्यूमेंट लेता है जैसे आप बैंक में लोन के लिए अप्रूवल लेते है।

वैसे ही ZestMoney भी आपसे सारी इनफार्मेशन लेता है। और आपको अपनी बैंक स्टेटमेंट भी अपलोड करनी होती है, जिससे आप ZestMoney को विस्वास दिला सकें कि हम आपके पैसे वापस कर देंगे। फिर आप उसे अपने डॉक्यूमेंट को अपलोड करके varify कर ले, जिससे आपको अप्रूवल जल्द मिल जायेगा,
- Top 10 Online Shopping Safety Tips in Hindi
- Information About EMI In Hindi, EMI की पूरी जानकारी
- What is YeLo App Review in Hindi
किसी भी प्रोडक्ट को बिना क्रेडिट कार्ड ( Credit card ) के EMI पर कैसे खरीदते है ?
जब आप सारे स्टेप फिल कर लेते है तो लास्ट में आपसे यह कन्फर्म पूछता है। जब आप कन्फर्म करते है तो आपके ZestMoney में मिनिमम 8000 रूपये आ जाते है। जिसे आप कही भी ऑनलाइन शॉपिंग में EMI के रूप में इस्तेमाल कर सकते है। जब आप 1 या 2 बार ZestMoney को अपना पूरा पैसा दे देते है और अगली बार फिर से पैसे चाहिए तो आपके 8000 से ज्यादा का क्रेडिट मिल सकता है। जब आपके क्रेडिट कार्ड में पैसे आ जायेंगे तो आप ऑनलाइन कोई भी प्रोडक्ट खरीद सकते है।






kafi acchi baat kahi hai.. Aapki post ka pura ka pura line ekdam sahi hai.
sabhi blogger blog par ek dailog ke sath likhe hote hai mai dusro ki help karne ke liye blog Banaya hu mujhe dusro ki help karne me Khushi hoti hai..
but Aisa nhi h log paisa kamane ke liye blogging karte h..Koi Bhi blogger ho sabhi log earning ke liye blogging karte hai ..
ye bat aapne sabhi blogger ke man ki kahi h.Sabhi is baat ko chipa kar rakhte hai our hmesa bolte h help karne me Khushi milti h.
Thank You Ki Aapko Achha laga
Bhai Ap Yakeen krin mein ne 1s time kise post ko poora read kia aur wo ye post tha superb
Ooo Ic Aisi bat hai ,Thank Hamari Team Koshis Karegi Aapko Har din har Ek Article Padhne Par Mazbur Kare
waw yr chha gye guru kya post hai yr dil chhu gya sbse alag post tha
O My God Thanks
O My God Thanks samir