google mera naam kya hai? गूगल मेरा नाम क्या है? मेरे पापा का नाम क्या है? google tumhara naam kya hai? google mera naam batao? गूगल आपका नाम क्या है ? तुम्हारे पापा का नाम क्या है? तुम्हारा नाम क्या है ।

2

आज सुबह मेरे वेबसाइट पर एक कमेंट आया था सर आपका नाम क्या है ? मैंने जब यह कमेंट पढ़ा तो मुझे लगा यह शायद कुछ और पूछना चाहते हैं, क्योंकि अगर इन्हें मेरा नाम जानना होता तो पोस्ट शुरू होने से पहले लेखक में मेरा नाम है और पोस्ट खत्म होने के बाद मेरे प्रोफाइल भी है जिसमें नाम और मेरे बारे में छोटा सा डिस्क्रिप्शन और फोटो भी लगा हुआ है ।

हमें लगा यह हमारे नाम नहीं पूछ रहा है कुछ और जानना चाहता है तो मैंने गूगल किया । अलग-अलग कीवर्ड का सजेशन हमें दिखने लगा जैसे – आपका नाम क्या है,google mera naam kya hai,गूगल मेरा नाम क्या है,मेरे पापा का नाम क्या है,google tumhara naam kya hai,google aapka naam kya hai,मेरा क्या नाम है, mera kya naam hai,mera naam kya hai google,google mera naam batao,hamara naam kya hai,

गूगल आपका नाम क्या है,hello google mera naam kya hai,तुम्हारे पापा का नाम क्या है,तुम्हारा नाम क्या हैइतना सजेशंस देखकर मेरा दिमाग चकरा गया । लोग यह सब जानने में रुचि रखते हैं चलिए कोई बात नहीं हमारा तो काम ही है आपके हर एक प्रॉब्लम को सॉल्व करना और आपके हर एक सवाल को बारीकी से जवाब देना । हो सकता है सारे सवाल का जवाब नहीं दे पाए लेकिन कोशिश करूंगा इससे जुड़े हुए सभी सवाल का जवाब  दे पाऊं । चलिए शुरू करते हैं ।

आपका नाम क्या है
आपका नाम क्या है

तुम्हारा नाम क्या है । ( What is Your Name ) आपका नाम क्या है ?

आपको बता दूं मेरा नाम रवि कुमार साहू है ।  और मैं बेगूसराय बिहार का रहने वाला हूं ।  और मैं AnyTechinfo.com का मालिक हूं । अब कोई मत पूछना आपका नाम क्या है ?

google mera naam kya hai ? गूगल मेरा नाम क्या है ? मेरा क्या नाम है ? mera kya naam hai,mera naam kya hai google,google mera naam batao,hamara naam kya hai ?

 यह सब सवाल सोने के बाद मुझे समझ में नहीं आ रहा कि मैं क्या जवाब दूं और लोग यह क्यों सर्च करते हैं ।  अगर आपको अपना नाम गूगल से पूछना चाहते हैं और आप चाहते हैं गूगल आप का नाम बताएं ।  तो इसके लिए आपको सिर्फ एक सेटिंग करना है ।

गूगल का एक असिस्टेंट ऐप है जिसे हम गूगल असिस्टेंट कहते हैं ।  जैसे आपको गूगल में कुछ लिखकर सर्च करते हैं तो आपको उससे जुड़ी हुई जानकारी मिलती है उसी तरह अगर आपको बोल कर के कुछ पूछना हो तो उसके लिए हम गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल करते हैं ।

 आप चाहते हैं कि गूगल से हम पूछे google mera naam kya hai ? गूगल मेरा नाम क्या है ? मेरा क्या नाम है ? mera kya naam hai,mera naam kya hai google,google mera naam batao,hamara naam kya hai ?  तो आसान है गूगल आपका नाम बताएगा बस इसके लिए एक सेटिंग करना है गूगल असिस्टेंट के ऐप में जाकर के सेटिंग्स में अपना नाम डाल देना फिर जब भी आप पूछेंगे गूगल मेरा नाम क्या है गूगल आपका नाम बता देगी । 

मेरे पापा का नाम क्या है ? Mere Papa Ka Kya Name Hai ? तुम्हारे पापा का नाम क्या है ?

जब मैंने यह सवाल पड़ा तो मैं ठीक काफी देर तक हंसता ही रह गया और सोचने लगा कि आखिर लोगों को क्या जवाब दें ।  इसके लिए मैं माफी चाहता हूं इसका जवाब मैं नहीं दे पाऊंगा क्योंकि मुझे नहीं पता आपके पापा का नाम क्या है और इंटरेस्टिंग बात तो यह है यह जवाब गूगल भी दे देगा । 

 अगर बुरा लगे तो माफ कर दीजिएगा लेकिन आप हमें या गूगल से ( मेरे पापा का नाम क्या है ? Mere Papa Ka Kya Name Hai ? तुम्हारे पापा का नाम क्या है ? ) यह पूछने के बजाए आप अपने मम्मी से  पूछें तो आपको बिल्कुल सही जवाब मिल जाएगा ।

google tumhara naam kya hai ? google aapka naam kya hai ? गूगल आपका नाम क्या है ? गूगल तुम्हारा नाम क्या है ?

 गूगल एक सर्च इंजन है और गूगल का नाम गूगल ही है । अब कोई मत पूछना गूगल आपका नाम क्या है ? क्यूँकि आप जान चुके है । गूगल आपका नाम क्या है ?

2 कॉमेंट्स

जवाब दे

अपना कोमेंट लिखे
अपना नाम लिखे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.