Bada Business App क्या हैं Download कैसे करे ? Bada Business App के फायदे और इससे पैसे कैसे कमाये ?

1

Bada Business App क्या हैं Download कैसे करे ? Bada Business App के फायदे और इससे पैसे कैसे कमाये ? – आज के समय के लोगो की सोच पहले की तरह नहीं हैं। अब लोग जितनी रूचि नौकरी में रखते है उतनी ही बिजनेस में भी रखते हैं।

अगर देखा जाये तो एक व्यक्ति अच्छे से अच्छी नौकरी करके अपने आपको विकसित कर सकता हैं लेकिन अगर लक्ष्य अमीर बनने का हैं तो यह काम केवल बिजनेस से ही हो सकता हैं, क्युकी हम सभी जानते है की Job में पैसे की लिमिट होती है लेकिन बिजनेस में पैसो की कोई लिमिट नहीं होती। शायद यही कारण हैं की आजकल के युवाओ में बिजनेस को लेकर रूचि बढ़ती जा रही हैं।

Bada Business App

अगर आपका भी बिजनेस से संबंधित जानकारिओं में रूचि हैं और आप ऑनलाइन इनके बारे में सर्च करते रहते है तो आप सर विवेक बिंद्राके बारे में जरूर जानते होंगे। विवेक बिंद्रा एशिया के सबसे बड़े बिजनेस कोच की लिस्ट में गिने जाते हैं।

वह दुनिया का सबसे बड़ा एंटरप्रेन्योर Youtube Channel भी रन करते हैं जिस पर 12 मिलियन से भी अधिक Subscribers और 38 करोड़ से अधिक व्यूज हैं। इनका चैनल भारत के सबसे बड़े मोटिवेशनल यूट्यूब चैनल्स में भी गिना जाता हैं।

अगर आप बिजनेस में रूचि रखते हो और इनको फॉलो नहीं करते तो आपको इन्हे जरूर फॉलो करना चाहिए। हाल ही में इन्होने अपनी एक बिजनेस कम्युनिटी लांच की हैं जिसके लिए इन्होने Website और एप्लीकेशन भी रिलीज की हैं जो एक एंटरप्रेन्योरशिप और बिजनेस सिखने वाले के लिए बहुत फायदेमंद हैं।

आज के इस पोस्ट हम इसी से जुडी बात करने वाले है। आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे की ‘Bada Business App क्या है और यह कैसे काम करता है, इसके क्या क्या फायदे हैं‘? So Let’s Start!

Bada Business App क्या हैं? What is Bada Business App in Hindi

यह कोई साधारण एप्लीकेशन नहीं है बल्कि एक बिजनेस कम्युनिटी है। इसके अंदर हम बिजनेस और Entrepreneurship से जुड़ी हुई जानकारियां और कोर्स उपलब्ध हैं। यानी की अगर आप बिजनेस में रुचि रखते हो तो यह Application काफी काम हैं।

इसमें आपको Motivation Speaker Dr. Vivek Bindra के साथ और भी कई लोग ट्रेनिंग देंगे। इन लोगो में Xioami India के CEO Manu Jain, Ford के ग्लोबल चैयरमेन Mr Alfred Ford, मणिपाल ग्लोबल एजुकेशन के चैयरमेन Mr. T. V. Mohandas Pai, दैनिक भास्कर ग्रुप के डायरेक्टर फाउंडर Mr Girish Agrawal आदि शामिल हैं।

इससे पता लगा सकते हो की यह कम्युनिटी कितनी बड़ी और हाई लेवल की है। इस एप्लीकेशन की खास बात यह है कि यह पूरी तरह से फ्री है लेकिन अगर आप प्रोफेशनल कोर्स चाहते हो तो उसके लिए आपको प्रीमियम पर खरीदना पड़ेगा।

Premium Course में आपको प्रोफेशनल कोर्स और काफी सारे अन्य Extra Premium Meterials मिलेंगे जो आपको Grow करने में मदद करेंगे। अगर आप एक प्रोफेशनल हो तो आप 36,000 में अपना कोर्स ले सकते हो और अगर एक Student हो तो आपका कोर्स 18,000 का होगा। यह दोनो अलग अलग कोर्स हैं।

इस Application में आप न केवल काफी सारी नई जानकारियां प्रपात कर सकते हो बल्कि अपने मन में किसी सवाल का हल भी प्राप्त कर सकते हो। जैसा की मैंने आपसे पहले भी कहा है कि यह एक कम्यूनिटी है और एक कम्युनिटी के अंदर आप जैसे और कई लोग होंगे यानी की आपके सवालों का जवाब आपको कई लोग दे सकेंगे।

जिनमे काफी सारे एक्सपर्ट्स भी शामिल होंगे। यानी की कुल मिलाकर Bada Business दुनिया की सबसे Affordable Entrepreneurship की Training हैं वो भी हिंदी में, जिससे की हर कोई इसे आसानी से समझ पाये।

Bada Business App को Download कैसे करे ? How To Download Bada Business App in Hindi

विवेक बिंद्रा सर की इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना बहुत ही आसान है। बस आपको अपने फ़ोन के Play Store या App Store में ‘Bada Business by Vivek Bindra’ Search करना हैं।

इसके बाद आपको पहले ही Application को सिलेक्ट करके Install कर लेना हैं। बस, आपका App Install हो गया और अब आप इसका फायदा उठा सकते हो ।

Bada Business App के फायदे – Benefits of Bada Business App

अगर आप बिजनेस और एंटरप्रेन्योरशिप में रुचि रखते हैं तो आपको इस Application को अपने Phone में जरूर Download करना चाहिए। इसके प्रीमियम में आपको कई फायदे मिलेंगे, जिनके बारे में हमने आपको नीचे बताया है :

  1. इंडस्ट्री के Billion Dollars Business करने वाले Leaders से Training मिलेगी।
  2. Dr Vivek Bindra के साथ 5 दिन का फिजिकल लाइव सेशन मिलेगा।
  3. Dr. Vivek Bindra द्वारा 24 डिजिटल लाइव सेशन और Q&A सीरीज
  4. Leadership Funnal Proggram के द्वारा 25 बिजनेस स्ट्रेटेजी फ्रेमवर्क
  5. 240 प्रीमियम Exclusive Private Training Special Videos जो Publically Available नहीं हैं।
  6. 240 Most Powerful Reading Materials जो आपकी Learning को इन्हेन्स करेंगे।
  7. आपकी Learning को Track पर रखने के लिए 240 आकलन

Bada Business App में हमें किन चीजो के बारे में सीखने को मिलेगा ?

Bada Business App एक बिजनेस कम्युनिटी App हैं जिसमे हमे बिजनेस से जुड़ी काफी सारी चीजो के बारे में जानने को मिलेगा और कुछ प्रोफेशनल Tranings भी मिलेंगी। इनके बारे में हमने आपको नीचे बताया है :

  1. Sales : इस App में हमे सेल्स को बढ़ाने के तरीके, सेल्स के लिए गाइड, Sales के लिए टारगेट आदि के बारे में ट्रेनिंग मिलेगी।
  2. Marketing : इस एप्लीकेशन में हमें अपने प्रोडक्ट के लिए मार्केटिंग की गाइड मिलेगी जिससे कि हम अपने Product को अधिक लोगों के पास और सही लोगों के पास पहुंचा सके।
  3. Finance : किसी भी बिजनेस और Startup में Finance काफी महत्वूर्ण होता हैं इसलिए हमे इससे जुड़ी हुई ट्रेनिंग भी इस App में मिलेगी।
  4. Human Resource : किसी भी Startup या बिजनेस की Growth के लिए Human Resource के बारे में पता होना चाहिए जिसकी ट्रेनिंग हमे इस App में मिलेगी।
  5. Legal : अगर आप कोई बड़ा काम करना चाहते हो तो आपको उसमे काफी सारी दिक्कते आ सकती हैं इसलिए हमारा बिजनेस हर तरह से लीगल होना चाहिए जिसकी ट्रेनिंग हमे इस App में मिलेगी।
  6. Stratagy : Business को Grow करने के लिए Proper and Perfact Stratagies
  7. Other : इन सब के अलावा हमे Information Technology, Digital Marketing, Leadership, Product and Service, Retail, Execution आदि की जानकारी और Training मिलेगी।

Bada Business App से पैसे कैसे कमाये ? How To Earn Money From Bada Business App in Hindi

आपको यह सुनकर थोड़ा आश्चर्य जरूर होगा लेकिन आप Bada Business एप्लीकेशन के माध्यम से पैसे भी कमा सकते हो। अगर आप एक Expert बन जाते हो तो आप भी Community Form में लोगो के सवालों का जवा दे सकते हो।

हर सवाल के जवाब के लिए आपको Reward मिलेगा। यह बहुत ज्यादा भी हो सकता हैं। एक तरह से यह आपके समझ सकते हो कि जैसे-जैसे आप का लेवल बढ़ता जाएगा और जैसे-जैसे आप एक्सपर्ट होते जाओगे आपके Reward भी बढ़ते जाएंगे।

So Guys, आज के इस पोस्ट में हमने ‘Bada Business App’ के बारे में जानकारी दी। अगर आप आने वाले समय में भी ऐसी ही रोचक जानकारियों को प्राप्त करते रहना चाहते हो तो हमारे साथ जुड़े रहे।

पिछला पोस्टTips For Buying Second-Hand or Old Smartphone in Hindi
अगला पोस्टBlogging में कितना पैसा और कहाँ Invest करे ?
मै Ravi Kumar, मै एक Teacher(math,Computer) हूँ,और साथ मे Internet और Technology पर Post लिखना मुझे पसंद है,मै फ्री-टाइम में HindiStartup पर Post डालता हूँ. आप सभी से request है इस साईट को सफल बनाने की मेरी कोशिश में अपना सहयोग दें. अगर आपको यह Post अच्छा लगा हो तो कृपया इसे Facebook And Other Social Media पर Share जरूर करें| आपका यह प्रयास हमें और अच्छे Article लिखने के लिए प्रेरित करेगा| HindiStartup.com को The best Hindi Blog बनाने के लिए बस आप लोग अपना साथ बनाए रखे और हमें सपोर्ट करते रहें |

1 कॉमेंट

  1. This is a very good business platform, excellent customer service.Badabusiness provide business ideas and guide to entrepreneur, sollopreneur, wantpreneur and Intrapreneur. I love it really…

जवाब दे

अपना कोमेंट लिखे
अपना नाम लिखे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.