Parivahan Bihar – परिवहन विभाग, बिहार सरकार, Bihar Parivahan, Transport Department Bihar, Mparivahan Bihar,

0

Parivahan Bihar – परिवहन विभाग, बिहार सरकार, Bihar Parivahan, Transport Department Bihar, Mparivahan Bihar,  – परिवहन विभाग, बिहार सरकार (भारत सरकार) एक नियामक विभाग है जो MV ACT, 1988, केंद्रीय मोटर वाहन नियम(Central Motor Vehicles Rules), 1989 के विभिन्न वैधानिक प्रावधानों को लागू करने और लागू करने के लिए जिम्मेदार है और सड़क को विनियमित करने के लिए अन्य नियम बनाए गए हैं। परिवहन, यात्री और भय आंदोलन। इन परिवहन विभाग के लिए, (GoB) अपने क्षेत्र की ताकतों के माध्यम से सेवाओं, उत्तरदायी शासन के नागरिक केंद्रित पारदर्शी वितरण के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहा है: 38 डीटीओ और 9 आरटीए।

हाल के दिनों के दौरान विभाग ने लोगों के लिए सेवाओं के सुचारू वितरण के लिए इन कार्यालयों में एक समुद्री परिवर्तन के लिए प्रयास किया है, चरण वार दूरदराज के क्षेत्रों, किसानों और कमजोर वर्गों के आवासों के लिए ऑनलाइन सेवाएं प्रदान करने की आवश्यकता के बिना संबंधित कार्यालयों का दौरा करने के लिए तत्काल जरूरत है। इसके अलावा, सड़क सुरक्षा नए आयामों के साथ गति प्राप्त कर रही है। विभाग जनता और अधिकारियों के बीच सौहार्दपूर्ण संबंधों के लिए प्रयास करता है ताकि जनता की बेहतर सेवा हो सके।

Parivahan Bihar
Parivahan Bihar

बिहार के लोगों को एक पूरी तरह से एकीकृत समर्थक सक्रिय परिवहन प्रणाली और बुनियादी ढाँचा प्रदान करने के लिए, जो समाज के विभिन्न क्षेत्रों के लिए कृत्रिम और यात्री / माल परिवहन की अव्यक्त जरूरतों को स्पष्ट रूप से पूरा करेगा, जो सुरक्षित, विश्वसनीय, कुशल, लागत है -प्रतिस्पर्धी, नवीन, पर्यावरण के अनुकूल, आधुनिक और उपयुक्त तकनीकों का उपयोग करना। इस प्रकार विभाग परिवहन का, भारत सरकार का सबसे अच्छा परिवहन विभाग होगा।

Minister

Hon’ble Minister

 0612-2547346

Parivahan Bihar – परिवहन विभाग, बिहार सरकार, Bihar Parivahan, Transport Department Bihar, Mparivahan Bihar,

Key Contacts

Sri Shailendra Nath , B.A.S. Deputy Secretary

जवाब दे

अपना कोमेंट लिखे
अपना नाम लिखे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.