Smartprix के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में – Smartprix Website Review in Hindi

0

आज हम कहानी बता रहे हैं उन दो दोस्तों की जिसने अपने कॉलेज लाइफ में ही फोन के ComPare करने वाला वेबसाइट बनाकर अपनी मुश्किल Life को आसान कर लिया और साथ में अपने साथ बहुत लोगों को रोजगार भी दिया और इसके वेबसाइट के माध्यम से लाखों लोगों का भला होता है जो फोन खरीदने के वक्त काफी काम आता है । हां हम बात कर रहे हैं Smartprix Website  की ।

सबसे पहले मैं Smartprix Website  के बारे में quick Introduction दे देता हूं , यह वेबसाइट 2011  मैं बनाया गया था इसके Founder है । Hitesh Khandelwal और Abhinav Choudhary जी हैं  और इन दोनों के बारे में भी शॉर्ट इंफॉर्मेशन आपको दे देता हूं यह कहां तक पढ़े हैं  और क्या करते हैं ।

Abhinav Choudhary
Co-Founder of Smartprix
Education:
Computer Science and Engineering (CSE) Major,
Indian Institute of Technology Delhi (IITD).
Loves To: Meet New People
Email: [email protected]
Hitesh Khandelwal
Co-Founder of Smartprix
Education:
Computer Science and Engineering (CSE) Major,
Indian Institute of Technology Delhi (IITD).
Loves To: Travel, especially abroad
Email: [email protected]

Smartprix

Hitesh Khandelwal और Abhinav Choudhary ने Smartprix Website क्यू Start किया ? 

कहानियां उस दिन की जब अभिनव चौधरी और हितेश खंडेलवाल की  जब इन दोनों के नजदीक के एक दोस्त ने कहा भाई तुम्हें अब एक फोन खरीद लेना चाहिए था और यह बात उन दिनों की है जब यह दोनों यानी SmartPrix के Founder Hitesh Khandelwal और Abhinav Choudhary आईआईटी दिल्ली में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे । जब इनके दोस्त ने इन्हें फोन खरीदने का सलाह दिया तो इन्होंने इंटरनेट पर अलग-अलग माध्यम से एक फोन को दूसरे फोन के साथ कंपेयर करना मतलब जब आप फोन खरीदते हो तो आप भी अपने हिसाब से पूरी तरह से सेटिस्फाइड होकर ही फोन खरीदते हो  और यही काम हितेश खंडेलवाल और अभिनव चौधरी जी भी कर रहे थे ।

जब यह पूरी तरह से थक गए इंटरनेट पर सर्च कर-कर के और इन्हें कोई बेस्ट फोन नहीं मिला और ना ही कोई ट्रस्टेड वेबसाइट मिला जहां इसे भरोसा हो कि हां यह वेबसाइट सही जानकारी दे रहा है मुझे यह फोन लेना चाहिए अलग-अलग वेबसाइट पर अलग-अलग जानकारी रहती थी । इन्हें कोई वेबसाइट परफेक्ट नहीं लगा ।

 उसी दिन इनके मन में आया क्यों ना यह चीज नहीं है इंटरनेट पर तो मैं एक वेबसाइट बनाकर लोगों को सही जानकारी प्रोवाइड करूँ और फिर इसके बाद ही इन्होंने SmartPrix Website  को बनाया और आज यह No1 Website है एक फोन को दूसरे फोन के साथ कंपेयर करने के लिए । खंडेलवाल कहते हैं, ‘हम न केवल कीमत की तुलना करते हैं, बल्कि ओवरपायिंग के बिना क्या खरीदना है और कहां से खरीदना है, इसकी पूरी जानकारी।

SmartPrix Website Review in Hindi – क्या SmartPrix Website सच में Best है ?

अपने ऊपर जान लिया SmartPrix Website को आखिर क्यों बनाया गया अब हमारा ओपिनियन जानिए जिस मकसद से में बनाया गया क्या वह सफल है  और मुझे यह वेबसाइट कैसा लगा ।

तो दोस्तों में बता दूं यह वेबसाइट में पिछले 1 साल से इस्तेमाल कर रहा हूं मुझे कोई भी फोन लेना होता है या आप एक फोन को दूसरे फोन से कंपेयर करना पड़ता है तो मैं इसी वेबसाइट का इस्तेमाल करता हूं क्योंकि इसका यूजर इंटरफेस मुझे काफी बढ़िया लगता है । 

और सबसे बड़ी बात है यह हमें सब कुछ फ्री में प्रोवाइड करते हैं हमसे ₹1 भी नहीं लेते हैं ।  और इनका नेविगेशन इतना जबरदस्त है  आप किसी भी फोन को किसी और कौन के साथ कंपेयर कर सकते हो वह भी बहुत ही आसानी से फर्स्ट फोन और सेकंड फोन आप सेलेक्ट कीजिए और कंपेयर बटन पर क्लिक कीजिए बस उसके बाद आपको दोनों फोन  के स्पेसिफिकेशन एक दूसरे के सामने हो जाएगा ।

यही सब वजह है कि यह वेबसाइट एक सफल वेबसाइट बन गया ।  आपके जानकारी के लिए मैं बता दूं Acording To Similer Web इस वेबसाइट पर महीने का 6M  से भी ज्यादा ट्रैफिक है  वैसे मैं इस वेबसाइट से जुड़े हुए Similer Web का कुछ डाटा हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं । यह पोस्ट 3 अक्टूबर 2020 को लिखा जा रहा है भविष्य में इस डाटा में बदलाव होना तय है ।

Global Rank

#8,150 – Worldwide

Country Rank

#445 – India

E-commerce and Shopping > Price Comparison Visits Over Time

Bounce Rate – 57.58%

Pages per Visit – 3.05

Monthly Visits – 6.70M

Avg. Visit Duration – 00:08:38

GO TO TRAFFIC AND ENGAGEMENT – Top 5 Countries – Country Share

India – 66.69%

United States – 5.33%

United Kingdom – 1.98%

Philippines – 1.75%

Canada – 1.12%

Traffic Sources

Search – 81.18%

Direct – 17.04%

Email – 1.06%

Social – 0.63%

Referrals – 0.09%

SmartPrix App कैसे Download करे ? How To Download SmartPrix Apps in Hindi 

इसके लिए कहीं आपको जाना नहीं है आप अपने फोन में Play Store or App Store ओपन करो और सर्च करो SmartPrix या फिर Best Price Comparison Shopping आपको यह ऐप सबसे पहले शो होगा पहला रिजल्ट जो दिखेगा वही  यह एप्लीकेशन है ।  आप यहां से डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लो और इस्तेमाल करो सिंपल इंटरफेस है ओपन करने के बाद आप सब कुछ समझ जाओगे अगर फिर भी अगर आपको समझ में नहीं आएगा आप मुझे नीचे कमेंट में बताना मैं अच्छे से डिटेल में बता दूंगा ।

SmartPrix App Download Now On Play Store

SmartPrix App Download Now On App Store

दोस्तों कैसा लगा हमारा यह जानकारी हमें आप कमेंट करके बताएं अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा हो आप सोशल मीडिया पर शेयर करना कभी ना भूले ।  क्योंकि शेयर कीजिएगा तो हमें भी फायदा होगा और हमें नए काम करने में और ज्यादा उत्साह होगा और मैं आपको इससे भी अच्छा अच्छा कंटेंट देता रहूंगा और शेयर करने से आपके सगे संबंधी का भी फायदा होगा क्योंकि यह जानकारी आपके साथ साथ उन लोगों तक भी पहुंचेगी । अपने हमारे पोस्ट को पूरी तरह से पढ़ा इसके लिए आपका तहे दिल से धन्यवाद । 

पिछला पोस्टWhat is Rufus Software in Hindi,How To Download Rufus Software in Hindi
अगला पोस्टHow To Charge Laptop In Car Hindi
मै Ravi Kumar, मै एक Teacher(math,Computer) हूँ,और साथ मे Internet और Technology पर Post लिखना मुझे पसंद है,मै फ्री-टाइम में HindiStartup पर Post डालता हूँ. आप सभी से request है इस साईट को सफल बनाने की मेरी कोशिश में अपना सहयोग दें. अगर आपको यह Post अच्छा लगा हो तो कृपया इसे Facebook And Other Social Media पर Share जरूर करें| आपका यह प्रयास हमें और अच्छे Article लिखने के लिए प्रेरित करेगा| HindiStartup.com को The best Hindi Blog बनाने के लिए बस आप लोग अपना साथ बनाए रखे और हमें सपोर्ट करते रहें |

जवाब दे

अपना कोमेंट लिखे
अपना नाम लिखे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.