Mobile से Hidden Camera Detect कैसे करे ? Locate Hidden Camera in Hindi

26

आजकल हम News या न्यूज़पेपर में आय दिन Hidden Camera के भाव मे खबर सुन रहे है। बहुत लोग इसका शिकार हो जाते है। और खासकर लड़कियों का शिकार Hidden Camera के द्वारा ज्यादा किया जाता है। और इसी के बारे में हम आपको बताएंगे कि कैसे पता लगाएं की उस जगह पर कोई Hidden Camera रखा हुआ \है।

तो नमस्कार दोस्तो आप सभी का हमारे ऑफिसियल वेबसाइट पर बहुत-बहुत स्वागत है। आज आपलोगो के लिए बहुत ही मजेदार एप्लीकेशन लेकर आया हु। और खासकर लड़कियों के लिए। आज के इस आर्टिकल में मैं आपको बताऊंगा की कैसे आप किसी भी अनजान स्थान पर पता लगाएं की वहाँ पर कोई hidden Camera लगा हुआ है या नही

Hidden Camera

बहुत से लोग या लड़कियाँ होटल जाती है। या फिर कोई मॉल ये सब मे जाती है तो वहाँ trail room मौजूद होता है। ज्यादा लड़कियां Hidden Camera का शिकार वहीं पर होती है। या आप अगर किसी होटल में ठहरे है। तो कोई-कोई होटल के रूम में hidden Camera लगाया हुआ रहता है। 

जिससे आपका मनचाहा फ़ोटो लेकर internet पर वायरल या फिर उसे खराब कामो में इस्तेमाल करते है। और इसलिए लड़कियों को खासकर सतर्क रहने की ज़रूरत है इन जैसे जगहों पर। और पहले अच्छे से ये जांच कर ले कि आपके आस पास कोई hidden Camera तो नही लगा हुआ है। उसके बाद ही आप अपना काम करे।

Hidden Camera कहाँ-कहाँ हो सकता है ? Where Can a Hidden Camera be in Hindi ?

आजकल के न्यूज़ या अखबार या फिर इंटरनेट पर कही भी यह सब घटना देखने को मिल जाती है। और उसमे कोई Secret स्थान पर ही लोगो को hidden Camera देखने को मिलता है। और ज्यादा टार उसी स्थान पर Camera मिलता है।

जहां ज्यादा लोगो का नजर न जा सके। और मैं उन्ही कुछ जगह के बारे में बताऊंगा ताकि आप पहले उन जगहों को चेक कर ले। और कन्फर्म हो जाये कि कोई भी hidden Camera लगा हुआ नही है।

  1. शीशा के पीछे –> Trial room में hidden Camera शीशा के पीछे छुपाया हुए रहत है। ताकि उसे कोई देख न सके।
  2. Bulb के आसपास–> हो सकता है यो trail room में लगे बल्ब के आस पास भी Hidden Camera हो सकता है। क्योंकि Bulb की तरफ ज्यादा लोगो का नजर नही जाता है। क्योंकि वो बहुत चमकीला होता है। और आंख उसकी चमक को झेल नही पाता। और ज़लिये ज्यादा लोग bulb की तरफ ध्यान नही देते हैं।
  3. TV में या आसपास–> अगर आप किसी होटल के रूम में है तो हो सकता है TV के आस पास या TV में ही Hidden Camera छुपाया गया है। क्योंकि आजकल Technology बहुत बढ़ गया है।

और भी कई जगहों पर Hidden कैमरा छुपाया जाता है। लेकिन normally ऐसी स्थान पर ज्यादा hidden कैमरा छुपा होने का Chance होते है। क्योंकि जब भी न्यूज़ या अखबार में ऐसी खबर आती है। Hidden Camera ऐसी ही स्थान पर मिलते है।

Hidden कैमरा का पता कैसे लगाए ? How To Locate Hidden Camera in Hindi

अब Normally तो आप अपने मोबाइल से ये पता नही लगा सकते है कि Hidden Camera का पता लगाने के लिए आपको किसी थर्ड पार्टी एप्लीकेशन की सहायता लेनी पड़ेगी। जिसका नाम मैं नीचे में आपको बताऊंगा। इस एप्लीकेशन में आपको Hidden कैमरा ढूंढने के कई सारे फीचर्स आपको मिल जाएंगे।

इससे आप पता लगा सकते है कि कोस डायरेक्शन में कैमरा रखा हुआ है। अगर आपको पास या आपके चारो तरफ कोई कैमरा नही रहेगा तो ये वो भी आपको बता देगा। आप नीचे के स्टेप्स को फॉलो करें। इस तरीके को जानने के लिए Now Follow These Steps:-

  • STEP1:– सबसे पहले अपने मोबाइल में इंटरनेट कनेक्शन ऑन करें और उसके बाद play store में जाएं और वहां पर Hidden Camera Detector नाम का एप्लीकेशन सर्च करें और उसे डाउनलोड कर ले । 
  • STEP2:– डाउनलोड करने के बाद उसे अपने फोन में इनस्टॉल करें और उसको ओपन करें।
  • STEP3:– उसके बाद आपको स्क्रीन पर उस एप्लीकेशन डैशबोर्ड दिख जाएगा उसने आपको चार ऑप्शन दिखेंगे
  • STEP4:– यह सब ऑप्शन कुछ इस प्रकार काम करता है:-

###1 . Detect Camera By Random Meter– उसमें से पहले वाले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आपको आपके कमरे मैं रखा हुआ hidden Camera का लोकेशन सर्च करना स्टार्ट कर देगा और अगर आपका कमरा में कोई कैमरा है। तो इसने आपको उसका डायरेक्शन बता देगा।

###2 . Detect Infrared Camera– इस ऑप्शन पर क्लिक करके आप कोई फिक्स जगह का कैमरा को डिटेक्ट कर सकते हैं। मान लेते हैं अगर आपको लगता है कि कोई रूम में शीशे के पीछे कोई कैमरा छुपा हुआ तो आप इस ऑप्शन पर क्लिक करके वहां पर डिटेक्ट कर सकते हैं।

###3 . Tips & Tricks– इस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आपको कुछ ऑप्शन दिखेगा जैसे कि आप कहां पर जाना चाहते हैं कि हिडन कैमरा छुपाया हुआ हो सकता है। यहां पर आपको बैडरूम ,फ्रेशिंग रूम,आउटसाइड यह सब को ऑप्शन आपको मिलेगा आप किसी भी चीज पर क्लिक करेंगे तो इसमें आपको बताया जाएगा कि उस जगह पर कहां-कहां हिडन कैमरा हो सकता है।

तो इस प्रकार आप अपने कमरा का सीजन कैमरा का पता थर्ड पार्टी एप्लीकेशन के द्वारा अपने मोबाइल में इंस्टॉल करके आसानी से लगा सकते हैं।

Final Word – तो दोस्तो अब आपको पता चल ही गया होगा। कि Hidden Camera कैसे ढूंढते हैं। और अगर आपको ये तरीका को इस्तेमाल करने में कोई भी दिक्कत आ रहा हो तो नीचे कमेंट कर सकते हैं। 

और अगर आपको यह आर्टिकल”Hidden Camera को पता कैसे लगाए?” अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तों और रिस्तेदारो के साथ Whatsapp और Facebook जैसे सोशल मेडीया पर शेयर करना बिल्कुल भी न भूले।ताकि आपका एक शेयर से कोई इंसान ये जान सकता है कि वे आपने मोबाइल से ही Hidden Camera को पता कैसे लगाए ?

26 कॉमेंट्स

जवाब दे

अपना कोमेंट लिखे
अपना नाम लिखे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.