Kumkum Bhagya Aur Kundali Bhagya Serial Kaise Dekhe Zee5, JioTV, Airtel Xstream Aur Vi Movies and TV Par ? कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्य सीरीयल कैसे देखे मोबाइल पर । Kundali Bhagya Zee5

0

एंटरटेनमेंट की इंडस्ट्री भारत में काफी बड़ी हैं और यह लगातार विस्तृत हैं जिसका कारण भारत में काफी अधिक तादात में ऑडियंस का होना भी है। ना केवल सिनेमा इंडस्ट्री बल्कि टीवी इंडस्ट्री यानि की सीरियल्स और रियलिटी शो भी काफी ज्यादा हैं। अगर बात की जाए सबसे अधिक देखे जाने टीवी सीरियल्स की तो वाकई में कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्य कई अन्य सीरियल्स से टीआरपी के मामले में काफी आगे हैं यानि की कहा जाये तो Kumkum Bhagya Aur Kundali Bhagya भारत में सबसे अधिक देखे जाने वाले रियलिटी शो में से एक हैं।

कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्य को लेकर शुरुआत से ही जो महिलाओ और गृहणियों में क्रेज रहा हैं वो अन्य किसी चीज को लेकर नहीं रहा। भारत मे वर्तमान में कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्य सबसे अधिक देखे जाने वाले सीरियल्स में से एक हैं। यह भी कहा जा सकता हैं कि यह सबसे अधिक देखी जाने वाले धारावाहिकों में देखिए हो सकता है कि आप भी इस धारावाहिक के एक फैन हो। Kumkum Bhagya Aur Kundali Bhagya एक ऐसा टीवी सीरियल है जिसमें हमें काफी सारे ट्विस्ट देखने को मिकते हैं और यह टीवी सीरियल वर्तमान में गृहणियों के द्वारा काफी ज्यादा पसन्द किया जाता हैं।

अगर आप भी कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्य सीरियल देखने के शौकीन हो तो वाकई में यह लेख आपके लिए काफी फ़ायदेमन्द साबित हो सकता हैं क्योंकि इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आप कैसे अपने मोबाइल या स्मार्टफ़ोन पर ही कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्य सीरियल देख सकते हो? (Kumkum Bhagya Aur Kundali Bhagya Serial Online Mobile Me Kaise Dekhe) तो चलिये शुरु करते है और जानते हैं इसके बारे में !

Kumkum Bhagya
Kumkum Bhagya Aur Kundali Bhagya

कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्य सीरियल के बारे में – Everything you need to know about Kumkum Bhagya Aur Kundali Bhagya ।

कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्य सीरियल एकता कपूर के द्वारा बनाए गए अब तक के सबसे बेहतरीन धारावाहिकों में से एक है जिसका कुंडली भाग्य का पहला एपिसोड साल 2017 में 12 जुलाई और कुम कुम भाग्य का पहला एपिसोड 15 April 2014 के दिन रिलीज किया गया था और वर्तमान में कुंडली भाग्य सीरियल करीब 942 एपिसोड और कुम कुम भाग्य सीरीयल क़रीब 1830 पूरे कर चुका है।(यह Data 4 May 2021 तक का है ) Kumkum Bhagya Aur Kundali Bhagya सीरियल जी टीवी पर प्रसारित किया जाता है और आप इसे आसानी से विभिन्न एप्लीकेशन के माध्यम से मोबाइल में देख सकते हो।

अभी तक इस धारावाहिक का पहला सीजन चल रहा है और कुछ में कुंडली भाग्य सीरियल करीब 942 एपिसोड और कुम कुम भाग्य सीरीयल क़रीब 1830 पूरे कर चुका है।(यह Data 4 May 2021 तक का है ) एपिसोड आ चुके हैं। धारावाहिक की कास्ट एंड क्रू की बात करें तो कुंडली भाग्य में श्रद्धा आर्य प्रीत के रोल में, धीरज धुपर करन के रोल में, अंजुम फकीह सृष्टि के रोल में, मंजीत जौरा ऋषभ के रोल में, रुही चतुर्वेदी शर्लिन के रोल में और संजय गंगनानी पृथ्वी के रोल में हैं। 

कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्य सीरियल ऑनलाइन मोबाइल में कैसे देखें – Kumkum Bhagya Aur Kundali Bhagya Serial Online Mobile Me Kaise Dekhe ?

Kumkum Bhagya Aur Kundali Bhagya सीरियल वर्तमान में भारत में सबसे अधिक देखे जाने वाले धारावाहिकों में से एक है और अगर आप चाहें तो इसे आसानी से अपने मोबाइल में भी देख सकते हैं। अगर कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्य सीरियल को लाइव देखना चाहते हो तो उसके लिए आप अपने स्मार्टफोन में कई टीवी ऐप डाउनलोड कर सकते हो जैसे कि अगर आपके पास जिओ की सिम है तो आप JioTV App डाउनलोड कर सकते हो तो वही एयरटेल की सिम में आप Airtel XStream पर लाइव टीवी देख सकते हो।

Vi और फिर कहा जाए तो वोडाफोन और आइडिया के यूजर्स के लिए भी कंपनी ने एक लाइव टीवी ऐप Vi Movies and TV लॉन्च किया हैं। इन सभी एप्लीकेशंस पर ज़ी टीवी अवेलेबल है तो आप आसानी से इन एप्लीकेशन के माध्यम से ऑनलाइन टीवी देख सकते हो और बिना मिस किया अपने धारावाहिक को किसी भी जगह पर इंटरनेट के माध्यम से देख सकते हो। लेकिन कैसे ? आइये जानते हैं।

JioTV पर कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्य सीरियल ऑनलाइन कैसे देखें ? JioTV Par Kumkum Bhagya Aur Kundali Bhagya Kaise Dekhe ?

अगर आपके पास जियो की सिम है और आप ऑनलाइन कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्य सीरियल लाइव टीवी पर देखना चाहते हो तो इसके लिए सबसे बेहतर विकल्प यह है कि आप प्ले स्टोर पर जाकर जिओ टीवी ऐप डाउनलोड कर सकते हैं और फिर हो सकता है कि आपके फोन में पहले से ही JioTV आया हो तो आप उस पर भी यह सीरियल देख सकते हो। JioTV वर्तमान में भारत में सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले टीवी एप्लीकेशंस में से एक है तो आप आसानी से इस एप्लीकेशन पर ज़ी टीवी का लाइव प्रसारण कर सकते हो और Kumkum Bhagya or Kundali Bhagya के टेलिकास्टिंग टाइम पर एप्लीकेशन पर ज़ी टीवी लगाकर अपने पसंदीदा सीरियल कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्य को भी आसानी सकते हो। JioTV पर Live Kumkum Bhagya Aur Kundali Bhagya देखने के लिए निम्न जटेप्स फॉलो करें:

  • सबसे पहले अपने मोबाइल में प्ले स्टोर को ओपन करें और सर्च के विकल्प पर जाकर JioTV सर्च करें ।
  • इसके बाद आपके सामने JioTV App को Download करने का विकल्प आ जायेगा, Install पर क्लिक करे।
  • कुछ समय मे आपके फ़ोन में JioTV App डाउनलोड हो जाएगा, उसे ओपन करे और अपनी सिम के माध्यम से उसमे Login करे।
  • इसके बाद आपको App में Zee TV सर्च करने हैं जिसके बाद आपके सामने ZeeTV का आइकॉन आएगा, उसपर क्लिक कर दे।

इस तरह से आप ज़ी टीवी का अपने मोबाइल में जिओ टीवी ऐप के माध्यम से लाइव प्रसारण कर सकते हो टेलीकास्टिंग के समय Kumkum Bhagya Aur Kundali Bhagya को लाइव देख सकते हो।

Airtel Xstream पर कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्य सीरियल ऑनलाइन कैसे देखें ? Airtel Xstream Par Kumkum Bhagya Aur Kundali Bhagya Serial Kaise Dekhe ?

अगर आपके पास एयरटेल की सिम है और अपने स्मार्टफोन में कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्य सीरियल ऑनलाइन देखना चाहते हो तो एयरटेल एक्सट्रीम आपके लिए सबसे बेहतरीन विकल्प साबित होगा। एयरटेल एक्सट्रीम एप्लीकेशन पर आप आसानी से Kumkum Bhagya Aur Kundali Bhagya सीरियल को देख सकते हो और उसके लिए भी आपको लगभग वही प्रोसेस फॉलो करनी होगी जो जिओ टीवी एप में जिओ यूजर्स करते हैं। Airtel Xstream में Kumkum Bhagya Aur Kundali Bhagya Live देखने के लिए निम्न जटेप्स फॉलो करने होंगे:

  • सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में प्ले स्टोर को ओपन करें और सर्च के आइकन पर जाकर Airtel Xstream सर्च करे।
  • अब पहला जो एप्लीकेशन आपके सामने आएगा आपको उस पर क्लिक करना हैं और Install के विकल्प पर क्लिक कर देना हैं।
  • इसके बाद आपको जो अच्छा काम करना है वह यह है कि आपको Airtel Xstream एप्लीकेशन में अपनी एयरटेल सिम के द्वारा अकाउंट बनाना हैं और एप में लोगिन करना हैं।
  • इसके बाद आपको इस एप्प को ओपन करना हैं और TV के सेक्शन पर जाकर Zee TV सर्च करना है और उसके बाद आपके सामने Zee TV का आइकॉन आएगा, उस पर क्लिक करना हैं।

इस तरह से आप जब भी अपना पसंदीदा सीरियल कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्य ऑनलाइन प्रसारित करना चाहो तो उसे अपने मोबाइल में ही जी टीवी चैनल पर लाइव देख सकते हो।

Vi Movies and TV पर कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्य ऑनलाइन कैसे देखे ? Vi Movies and TV or Voda Idea Sim Par Kumkum Bhagya Aur Kundali Bhagya Serial Kaise Dekhe ?

जिस तरह से जियो और एयरटेल के द्वारा अपने मूवी और टीवी एप्लीकेशन लांच किए गए हैं उसी तरह से Idea और Vodafone को मिलाकर बनाई गई है ही में नई कम्पनी Vi ने भी अपना एंटरटेनमेंट एप्लीकेशन लॉन्च किया है और उसका उपयोग करते हुए आप आसानी से लाइव Kumkum Bhagya Aur Kundali Bhagya सीरियल देख सकते। एप्लीकेशन का नाम Vi Movies and TV है जो आपको प्ले स्टोर पर मिल जाएगा। इस एप्प पर Kumkum Bhagya Aur Kundali Bhagya Live देखने के लिए निम्न स्टेप्स फॉलो करें:

  • सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में प्ले स्टोर और एप्प स्टोर से Vi Movies and TV इंस्टॉल करे।
  • इसके बाद उसमे अपनी आईडिया, वोडाफोन और फिर Vi की सिम के माध्यम से लोगिन करे।
  • नीचे दिए गए TV के ऑप्शन पर क्लिक करे।
  • अब होमपेज पर ही आपको ZeeTV और ZeeTV HD लाइव प्ले करने का विकल्प मिल जाएगा जिस पर क्लिक करके आप चैनल का लाइव प्रसारण कर सकते हो।

इस तरह से आप आसानी से अपने पसंदीदा सीरियल को Live देख सकते हो।

Zee5 Aur Zee TV Par Kumkum Bhagya Aur Kundali Bhagya Serial Kaise Dekhe ? Kundali Bhagya Zee5

अगर आप Kumkum Bhagya Aur Kundali Bhagya धारावाहिक ऑनलाइन एक के बाद एक एपिसोड देखना चाहते हो तो इसके लिए सबसे बेहतरीन विकल्प Zee5 App हैं, लेकिन यहां आपको Subscription लेना होगा। Zee5 एप्लीकेशन पर सब्सक्रिप्शन लेने के बाद आप आसानी से अपने पसंदीदा टीवी सीरियल कुमकुम भाग्य या कुंडली भाग्य का एक के बाद एक एपिसोड ऑनलाइन देख सकते हो और इस तरह से आप पूरे सीरियल को अपनी मर्जी के अनुसार देख सकते हो और कवर कर सकते हो। स्मूथ एक्सप्रेस के साथ कुंडली भाग्य देखने के लिए Zee5 एप्लीकेशन वाकई में सबसे बेहतरीन विकल्प हैं ।

जवाब दे

अपना कोमेंट लिखे
अपना नाम लिखे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.