Top 10 Cryptocurrency List 2021 In india, Information About Top 10 Cryptocurrency 2021

0

आज के Time में अगर सभी देशों में अगर कुछ एक साथ Trend में चल रहा है तो वो या तो Marvel की आने वाली फिल्म Infinity War है या Bitcoin। Bitcoin के बारे में हम सभी भली भांति जानते है Bitcoin बहुत तेज़ी से आगे बढ़ने वाला CryptoCurrency है, जिसने की बहुत सारे लोगो की ज़िंदगी ही बदल दी। और खुशी की बात तो यह है उन लोगों में से बहुत से लोग भारतीय भी हैं।

Bitcoin की कीमत अब Millions में पहुच चुकी है इस बात को सभी जानते है। लेकिन जो लोग Bitcoin में उसके कम दाम वाले Time पर उसमे Invaste नहीं कर पाए वह अब पछता रहे है। इसी कारण अब नई नई Cryptocurrency भी आ रही है। जो कि लोगो को लालच देकर लूट भी रही है।

अधिकतर आजकल की चलने वाली Cryptocurrency फर्जी ही साबित हो रही है। ऐसे में कौनसी कंपनिया बेस्ट है जिससे की हम धोखे में ना आए और अच्छा पैसा कमा सकें और उस में Invaste कर सकें, यह तैयार करना बहुत मुश्किल हो गया है। तो आज मै आपको Bitcoin के जैसी Top 10 Currency के बारे में बताने जा रहा हु।

cryptocurrency list

Top 10 Cryptocurrency List 2021 In india

10. EOS Cryptocurrency – EOS Cryptocurrency इस लिस्ट में 10वे नंबर पर शामिल की गई है। EOS Cryptocurrency पिछले कुछ Time में 5.5% तक आगे बढ़ी है। यानी कि जिसने इसे कुछ दिनों पहले 1 करोड़ का खरीदा होगा उसको 5 करोड़ का फायदा हो गया होगा।

एक EOS की कीमत फिलहाल भारतीय रूपयो में 640+ रुपये चल रही है। जो कि बहुत सस्ती है लेकिन आने वाले Time मे यह बहुत अधिक आगे तक जाएगी, ऐसा मैं नही बल्कि Cryptocurrency Experts भी कहते है।

9. XMR मोनेरो Cryptocurrency – यह एक बहुत अधिक तेजी से उभरती हुई Cryptocurrency हुई। इसकी Rates पिछले कुछ Time में 9 % तक बड़ी है। इसकी कीमत बहुत तेजी से बढ़ रही है जो कि कभी 1 डॉलर से भी कम थी लेकिन अब 410 डॉलर तक आ चुकी है।

तो आप ही सोचिये यह आने वाले Time मे कहा तक जाएगी। अगर अभी एक XMR मोनेरो की कीमत भारतीय रुपयों में देखि जाए तो वह लगभग कुछ 25 हजार 500 रुपयों से ज्यादा होगी।

8. Z केश Cryptocurrency Ki Jankari – Z केश एक ऐसी करेंसी है जिसका मूल्य पिछले कुछ महीनों में 10% तक बढ़ा है। ऐसे में Invaste करना बहुत ही अच्छा होगा और अगर आप इसमें ज्यादा Invaste करोगे तो आपको ज्यादा आय प्राप्त हो सकती है,

आने वाले Time में। Z केश Cryptocurrency की कीमत अभी लगभग कुछ 705 डॉलर है यानी कि अगर भारतीय रुपयों में देखा जाए तो यह लगभग 44 हजार 500 तक हो जाएगा ।

7. XLM Cryptocurrency Ki Jankari –XLM को हमारे लिस्ट में सातवें नंबर पर रखा गया है क्योंकि यह बहुत ही तेजी से उभरता हुआ Coin है जिसे हम क्रिप्टो करेंसी भी कहेंगे। यह अभी और कॉइंस के मुकाबले बहुत ही सस्ता है, इसकी कीमत केवल मात्र 45 रुपये होगी अगर हम भारतीय रुपयों में देखे तो, और अगर Dollars की बात करें तो यह कुछ 0.7 Dollar का होगा।

6. Tron Cryptocurrency Ki Jankari – Tron बहुत ही जल्दी बढ़ने वाले Coin और क्रिप्टो करेंसी में से एक है जिसके एक Coin की कीमत 45.33 रुपये तक हो गयी है पहले यह लगभग 20 रुपयों से भी कम थी। यानी कि अगर आप उस Time में इसको एक करोड़ में खरीदते दो आज यह दो करोड़ से भी ज्यादा का होता।

5. Litecoin Cryptocurrency – Litecoin को हम सभी LTC के नाम से भी जानते है। Lite Coin पिछले कुछ Time से बात ही नहीं बल्कि अन्य देशों में भी बहुत तेजी से Grow हुआ है। अभी के Time में इसका मूल्य बहुत तेजी से बढ़ रहा है। वर्तमान में इसका मूल्य 285 Dollars से भी ज्यादा है। इसको अगर भारतीय रुपयों में देखा जाए तो 18 हजार रूपयो से भी ज्यादा बनता है।

Information About Top 10 Cryptocurrency 2021

4. Ripple Cryptocurrency – रिपल बहुत तेजी से आगे बढ़ने वाली क्रिप्टो करेंसी है जिसने के लोगों के दिल में अपनी वृद्धि और भरोसेमंदी से जगह बनाई है। रिपल अपनी काबिलियत की वजह से इस लिस्ट में चौथे नंबर पर आती है।

Ripple बहुत सस्ता होने के बावजूद भी चौथी लिस्ट में शामिल हो गया है। अभी इसकी कीमत 2.72 $ है जिसे अगर भारतीय पैसों में देखा जाए तो यह 143 रुपयों का होता है।

3. Bitcoin Cash Cryptocurrency – Bitcoin Cash भी BitCoin के तरह ही बहुत ही तेजी से बढ़ी है और अभी भी लगातार बढ़ती ही जा रही है इसी कारण इसे हमारे लिस्ट में तीसरे नंबर पर रखा गया है। इसकी कीमत अभी 2681 डॉलर है,

जिसको अगर भारतीय रुपयों में देखा जाए तो वह 175000 रुपये होगा जो कि बहुत अधिक है। इससे आप सोच सकते हैं कि BitCoin Cash अब कितना आगे जा चुका है लेकिन अभी भी आप इसे खरीद सकते हैं क्योंकि यह और आगे जाएगा।

2. Ethereum Cryptocurrency Ki Jankari – इसे हम सामान्यतया ETH के नाम से जानते है। यह अपने भरोसे मंदी की वजह से और अपनी वृद्धि की वजह से इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर शामिल हुई है। बहुत से लोग जिन्होंने इस पर पहले विश्वास किया था आज वह बहुत फायदे में चल रहे हैं।

इसकी रेट अभी देखी जाए तो यह भारतीय रुपयों में कुछ 68500 रुपए के आस पास होगी और अगर Dollars की बात की जाए तो यह 1082 $ तक होगी।

1. BitCoin Cryptocurrency – दोस्तों, इस क्रिप्टो करेंसी की List में अन्य Lists की तरह सबसे ऊपर BitCoin ही आता है। बिटकॉइन अभी भारत के साथ-साथ अन्य देशों में भी बहुत ही अधिक Trend पर चल रहा है जिस पर ना केवल छोटे लोग बल्कि बड़े-बड़े Stars और Celebrities भी इनवेस्ट कर रहे हैं। भारतीय रुपया में देखा जाए तो इसकी कीमत अभी 10 लाख 63 हजार चल रही है, जो कि कभी ₹65 से भी कम थी।

दोस्तों, उम्मीद करता हूं कि आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा और आपको क्रिप्टो करेंसी के बारे में, cryptocurrency meaning in hindi, cryptocurrency in Hindi,  इस पोस्ट में अच्छी जानकारी मिली होगी। हेल्लो दोस्तों कैसा लगा हमारा ये post आप हमें निचे  Comment Box में बताये,अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आया हो तो इससे आप social media पर share जरुर करे,

जवाब दे

अपना कोमेंट लिखे
अपना नाम लिखे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.