How To Increase Traffic With Old Post Hindi

81

Increase Traffic With Old Post – Friends Blogging के शुरूआती दिनों में Blog में हर दिन बहुत कम Traffic होता है, या फिर हमेशा एक सा Traffic नही होता दरअसल एक Part Time Blogger के लिए हर दिन New Post Publish कर पाना मुश्किल होता है. इसलिए आज हम Anytechinfo – anytechinfo में इस विषय में चर्चा करेंगे. और बताएँगे की आप अपनी Old Post से अपने Blog Traffic को कैसे दोगुना कर सकतें हैं.  

Friends Blogging के शुरूआती दिनों में हमारे द्वारा Publish किया जाना वाला Content या Blog Post ज्यादा लोगों तक नही पहुँच पाता. इसका मुख्य कारण Blog का Traffic और Social Followers कम होना होता है.

increase traffic with old post hindi

इसके विपरीत जब आपका Blog Traffic बढ़ने लगता है. तब आपके द्वारा पहले Posts किया गया Content आपके द्वारा Publish की गयी नयी नयी Posts के कारण आपके Visitors को नही दिखाई देता. सच मायने में आपका Old Content आपके Visitors को आपके Readers में परिवर्तित कर सकता है. या आपके Readers को दोबारा से आपकी Website / Blog में Visit करने पर मजबूर कर सकता है.

और इस तरह से आप अपने Blog Website Traffic को कई गुना तक बढ़ा सकतें है. So Friends आज हम इस पोस्ट में आपको बताने जा रहे है की कैसे आप अपने Visitors को अपने Readers में Convert कर सकतें है. और अपना Blog Traffic Double कर सकतें है. Blog Website ke Traffic ko Dugna Kaise Kare.

How TO Increase Blog Traffic With Old Blog Post In Hindi

Top Reason आपके लिए Blog Posts क्यों आवश्यक है.

Blog Traffic को बढाने के लिए -: Blog Post आपको आपके Visitors के लिए Relevant Content का निर्माण करने की Opportunity प्रदान करता है.

इसलिए आपको अपनी Blog Post को अलग अलग Social Networking Websites पर Publish करना चाहिए. और अपने Followers को आपकी Website को Visit करने का एक कारण देना चाहिए. इस तरह से आप अपने Blog Traffic को Increase कर सकतें है. और नए Followers पा सकतें हैं.

पढ़ें : गूगल ऐडसेंस के लिए आवेदन करने से पहले इन 12 बातों का ध्यान रखें – Google Adsense Approved Karne Ke 12 Tips & Tricks

SEO/ SERP में सुधार -: Blog Posts आपकी Ranking को Increase करती है. इसलिए आपको हमेशा नया Content लिखते रहना चाहिए. यह ना सिर्फ आपकी Website / Blog की Ranking को Increase करता है बल्कि आपके Blog का Traffic भी Increase करने में सहायक होता है. इसके साथ ही Keywords आपके Blog के लिए बहुत महत्वपूर्ण होते है. इसलिए Keywords को अपने Blog के अनुसार Posts में Use करें.

Keywords, Ranking को Increase करने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होते है. इसके द्वारा आप अपने Blog के मुख्य Item को विभिन्न Search Engine के लिए Focused कर सकतें है. Exact Keyword के साथ आप अपने Competitors और अपने Costumers (Visitors) को आसानी से अपनी Service और अपने Blog के बारें में बता सकतें है.

So Friends आइये जानते है की Old Post के द्वारा Blog का Traffic Increase कैसे किया जा सकता है. और कैसे अपनी Old Posts को फिर से Active किया जा सकता है. Old Posts Se Blog Ka Traffic Kaise Badhaye.

Old Post Se Blog Traffic Kaise Badhaye Hindi Me – Increase Blog Traffic With Old Blog Post

###1Old Posts Ko Social Networks me Share Kare पुरानी पोस्ट को Social Networks पर फिर से शेयर करेंFriends अपने Blog में Traffic लाने का एक अन्य तरीका अपनी Blog Post को सभी Social Networking Sites में फिर से Share करना है. बस इसे फिर से पहले की तरह ही Facebook, Google+, Twitter, आदि में Share करें |

तथा इन Articles को फिर से अपने Newsletter Subscribers को Send  करें. बिलकुल अपनी नयी Post को Publish करने जैसा |

###2 . Old Post Content me Sudhar Kare  लेखों में सुधार करें : Friends पुरानी पोस्ट को लिखते समय आपका अनुभव आज के अनुभव से काफी कम होता है, तो आपकी पुरानी Post में गलतियाँ मिलना कोई आश्चर्य की बात नही है. इसलिए आप इन्हें ठीक करके और अपनी Blog Post को update करके भी अपनी पोस्ट में सुधार कर सकतें है.

अगर आप ऐसा नही करना चाहतें है तो आप इस Topic को लेकर फिर से नयी पोस्ट लिखकर इसे नयी पोस्ट की तरह Publish कर सकतें है.

###3 .  New Post Me Old Post ki Link Ko Insert kare नयी पोस्ट में पुरानी पोस्ट की लिंक जोड़ें : Friends नयी Post लिखते समय अगर आपको लगे की आपकी कोई पुरानी पोस्ट नयी पोस्ट से Related है या फिर Visitors को नयी पोस्ट को समझाने में काम आ सकती है तो आप उस पोस्ट की लिंक अपनी नयी पोस्ट में Insert कर सकतें है, जिसे Interlinking भी कहा जाता है.

इस तरीके से आप अपने Readers को अपनी पुरानी पोस्ट Old Post को पढने के लिए आकर्षित कर सकतें है. और अपना Blog Traffic Increase कर सकतें है.

###4 . Old Post Ke Title Aur Feature Image Ko Change Kare – Old Post के Title और Feature Image में बदलाब करें : आप अपने Title को Edit करके इसे और ज्यादा SEO Friendly बना सकतें है. Title को Edit करने से आपकी वेबसाइट के SEO और Permalink में किसी तरह का बदलाब नही होगा.

Title में बदलाब करने से मतलब Old Post के Title में बदलाब करने से है ना की SEO Tilte में. इस तरह से आपकी Old Post Traeding Topics की तरह Trend करने लगेगी | 

अगर आपने इससे पहले उतना बढ़िया image नहीं बना पाए तो उससे हटाकर आप नया Image का इस्तेमाल करे,Post का Feature Image Attractive होगा तो यूज़र पोस्ट 100% read करेगा | एक अच्छा image बनाये के लिए आप  Canva जैसे Image Tools का इस्तेमाल कर सकते है ,जो कि बहुत हाई बेहतरीन tool है image बनाने के लिए बड़े बड़े Blogger,Youtuber Thumbnail बनाने के लिए Canva Image Tools का ही इस्तेमाल करते है |

###5Related Post widget Use Kare – Related Post widget का उपयोग करें : Friends अगर आप सोच रहें है की हमने अपने Blog में Related Post Plugin का उपयोग किया है तो सब कुछ ठीक हो जाएगा, लेकिन ऐसा नही है. मैं यह नही मानता की इस पोस्ट में दिए गए अन्य तरीकों में से इस तरीके से आपके Blog की Old Post को ज्यादा लोग देखतें हो.

क्योंकि Related Post Plugin कभी कभी आपके Old Content को दिखाता है,ना की हर बार और इस Related Post Plugin में सिर्फ 3 से 4 Post ही दिखाई जातीं है जिससे आप यह समझ सकतें है की आपकी Old Post को बहुत ही कम लोग देख पातें होंगे |

लेकिन कुछ भी हो यह भी आपके Readers को आपके Old Content को दिखाने में मदद करता है. तो यदि आपके पास Related Post Widget नही है तो आपको इसे जरूर Install करना चाहिए |

बिना नए पोस्ट लिखे ब्लॉग traffic कैसे बढ़ाये ?

###6. Top Post or Useful Post ki List Banaye Top Post और उपयोगी पोस्ट की सूचित बनाएं : आप अपनी Top Blog Post की एक List बनाकर इसे Publish कर सकतें है, या फिर आप Related Post की List भी तैयार कर सकतें है.

जैसे की – “Android Games” तब आप अपनी Blog Post  में उपलब्ध सभी Android Games से Related Post को Related Post List में शामिल कर सकतें है और इसे Publish कर सकतें है. इस तरह से आप अपने Readers को अपनी महत्वपूर्ण Posts के बारे में बता सकतें है.

So Friends इन कुछ Ideas से आप अपने Old Content के द्वारा अपने Blog Traffic को Double कर सकतें है. यदि आपके पास भी इससे जुड़े कोई बेहतरीन Idea हों तो आप इसे हमारे साथ Share कर सकतें है.

आपको यह पोस्ट कैसा लगा आप हमें comment में बताये और पसंद आया हो तो इससे आप सोशल media पर शेयर जरुर करे , हर बार आप हमारे पोस्ट को पढने आते हो और इस बार भी आपने आये इसके दिल से धन्यबाद |

REVIEW OVERVIEW
Double Your Traffic With Old Post
पिछला पोस्टHow To Install WordPress On Local Host In Hindi
अगला पोस्टनताशा स्तानकोविक/Natasa Stankovik Biography in Hindi
मै Ravi Kumar, मै एक Teacher(math,Computer) हूँ,और साथ मे Internet और Technology पर Post लिखना मुझे पसंद है,मै फ्री-टाइम में HindiStartup पर Post डालता हूँ. आप सभी से request है इस साईट को सफल बनाने की मेरी कोशिश में अपना सहयोग दें. अगर आपको यह Post अच्छा लगा हो तो कृपया इसे Facebook And Other Social Media पर Share जरूर करें| आपका यह प्रयास हमें और अच्छे Article लिखने के लिए प्रेरित करेगा| HindiStartup.com को The best Hindi Blog बनाने के लिए बस आप लोग अपना साथ बनाए रखे और हमें सपोर्ट करते रहें |

81 कॉमेंट्स

  1. बहुत ही बढ़िया जानकारी की अपने पुरानी ब्लॉग पोस्ट को कुछ एडिट कर के seo फ्रेंडली बनाया जा सकता है।

जवाब दे

अपना कोमेंट लिखे
अपना नाम लिखे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.