How To Make Your Name Love Wallpaper in Hindi, Make Love Wallpaper With Name in Hindi

10

अपने नाम का Love Wallpaper कैसे बनाये: अबतक आपने कई तरह के wallpaper देखे होंगे और हो सकता है कई तरह के Wallpaper बनाये भी होंगे। लेकिन मैं आपको यकीन दिलाता हूं। आपने ऐसा लव वॉलपेपर कभी न ही देखे होंगे और न ही कभी बनाये होंगे। इसलिए मैं आर्टिकल में आपको Love Wallpaper बनाना सिखाऊंगा।

तो नमस्कार दोस्तो,आप सभी का बहुत-बहुत स्वागत है,हमारे ऑफिसियल ब्लॉग HindiStartupके इस article में  और आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं। कि आपने नाम का लव वॉलपेपर कैसे बनाते हैं। यह Wallpaper काफी कमाल की Wallpaper है। और जब भी अपने नाम की Love Wallpaper एक बार अपने मोबाइल स्क्रीन पर लगाएंगे। तो मुझे उम्मीद है। आपका दोस्त भी इसके बारे में आपसे एक बारे इसका बनाने का तरीका आपसे ज़रूर पूछेंगे। और इससे आपका Impression आपके दोस्तो के बीच काफी अच्छा बनेगा। और आपके दोस्त आपको थोड़ी और इंटेलिजेंस समझना शुरू कर देंगे ।

Love Wallpaper

अपने नाम का Love Wallpaper बनाने के फायदे और लव वॉलपेपर कैसे बनाये ? 

दोस्तो इसमें कोई शक नही है। कि Love वाला Wallpaper बनाकर अपने मोबाइल स्क्रीन पर रखने से कोई घटा होगा। इसमें आपके काफी ज्यादा फायदे होने वाला है।

जैसे कि- अगर आपका कोई Girlfriend है तो आप उनके और अपने नाम का Love Wallpaper बनाकर अपने मोबाइल Screen पर सेट कर सकते है। जिससे आपके प्रेमिका देखकर आपसे थोड़ी और ज्यादा Love करेगी ।

  • दोस्तो के बीच अच्छा Impression बनेगा- जैसा कि मैंने ऊपर पहले ही बता चुका हूं। अगर ऐसा Wallpaper आपके दोस्त देखेंगे। तो आपसे इसका तरीका जानने की कोशिश जरूर करेंगे। और इसलिए आपका दोस्तो के बीच और ज्यादा काफी जमेगी।
  • आप इस Love Wallpaper के जरिये आप अपना Love दिखा सकते हैं। चाहे वो love आपके Dosto के साथ दिखाना हो या फिर आपने प्रेमिका के लिए। या किसी और लोग के लिए ।
  • इस Love Wallpaper के जरिये आपको एक नया और Unique Wallpaper मिल जाएगा। आपके Mobile Screen पर लगाने के लिए।
  • इसके और कई सारे फायदे हैं। जो की आपको आपने ही पता चल जाएगा। जब आप इस Love Wallpaper को इस्तेमाल करेंगे।

अपने नाम का Love Wallpaper कैसे बनाये ? How To Make Self Name Love Wallpaper in Hindi

इस Love Wallpaper बनाने का तरीका को मैं नीचे में आपको Steps by Steps बताया हूँ। जिससे आपको अपने मोबाइल स्क्रीन पर Love wallpaper लगाने के लिए आपको कोई परेशानी न हो। Now Follow These Steps :-

  • STEP1:- सबसे पहले Internet से Bhim apps नाम का एप्लीकेशन को डाउनलोड करके अपने फ़ोन में Install करें।  
  • STEP2:-फिर आप उसको Open करें। [और हो सकता है तो आप अपना internet कनेक्शन बंद ही रखें। अन्यथा आपको बहुत सारी ads दिखेगी]
  • STEP3:-फिर उसको Open करते ही आपके सामने 3 option दिखेंगे। उसमे से Enter your Name वाला ऑप्शन को select करें।

STEP4:-फिर आपको आपका नाम Set कारने का फीचर्स आएगा ।

  1. सबसे पहला में अपना First name भरे।
  2. उसमे आपने Second नाम भरे। [ Note:-इसमें वही नाम डालना है जिस नाम से आप Love wallpaper बनाना चाहते हैं। ]
  3. Select animation to show:- इसमें आपको ये Select करना है कि आपको आपका नाम Wallpaper में किस Animation में चाहते हैं।
  4. Select the Font Size:- इसमें ये सेलेस्ट करना है कि आपको Wallpaper में कितना Font का नाम रखना है। मेरे ख्याल से इसमें आप 20 select करें।
  5. Count of name on the Screen:- इसमें ये select करना है कि आपको कितने नाम को अपने Wallpaper Screen पर रखना है।
  6. Select background:- इसमें ये Select करना है कि आपको अपने Love name के background में कैसा Figure चाहिए।[तो इसमें अपने मन से select कर लें]

इतना सभी चीज़ करने के बाद आगे का Steps को फॉलो करें।

How To Make Your Name Love Wallpaper in Hindi

STEP5:-इतना सब करने के बाद Back आये। फिर आप उस एप्लीकेशन के Home पेज में आ जाएंगे। फिर आपको वही 3 option दिखेंगे। इस बार सबसे पहला Set Wallpaper वाला option select करें।

STEP6:-फिर ऊपर Right Side Corner में आपको set wallpaper का option दिखेगा। उसपर क्लिक करें।

STEP7:-उस Set Wallpaper पर click कारते ही आपका Love Wallpaper आपके नाम का Set हो जाएगा।

और इस प्रकार आप इन Steps को फॉलो करके आप आसानी से अपने नाम का Love वाला Wallpaper बना सकते हैं।

Conclusion – तो दोस्तो अब आपको पता चल ही गया होगा। कि अपने फ़ोन से आपने नाम का Love Wallpaper बनाना सिख गए होंगे। और अगर आपको ये ट्रिक्स को इस्तेमाल करने में कोई भी दिक्कत आ रहा हो तो नीचे कमेंट कर सकते हैं।

और अगर आपको यह आर्टिकल”अपने नाम का Love Wallpaper कैसे बनाये?” अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तों और रिस्तेदारो के साथ Whatsapp और Facebook जैसे सोशल मेडीया पर शेयर करना बिल्कुल भी न भूले। ताकि आपका एक शेयर से कोई इंसान को अपने नाम के Love Wallpaper बनाना सीख जाए।

पिछला पोस्टWhat is Rufus Software in Hindi,How To Download Rufus Software in Hindi
अगला पोस्टHow To Charge Laptop In Car Hindi
मै Ravi Kumar, मै एक Teacher(math,Computer) हूँ,और साथ मे Internet और Technology पर Post लिखना मुझे पसंद है,मै फ्री-टाइम में HindiStartup पर Post डालता हूँ. आप सभी से request है इस साईट को सफल बनाने की मेरी कोशिश में अपना सहयोग दें. अगर आपको यह Post अच्छा लगा हो तो कृपया इसे Facebook And Other Social Media पर Share जरूर करें| आपका यह प्रयास हमें और अच्छे Article लिखने के लिए प्रेरित करेगा| HindiStartup.com को The best Hindi Blog बनाने के लिए बस आप लोग अपना साथ बनाए रखे और हमें सपोर्ट करते रहें |

10 कॉमेंट्स

जवाब दे

अपना कोमेंट लिखे
अपना नाम लिखे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.