Unblock Website Url From Facebook in Hindi

Unblock Website Url From Facebook in Hindi – Facebook पर Bloked Link URL को Unblock कैसे करे,बहुत बार ऐसा होता है कि फेसबुक website URL or Link को ब्लॉक कर देता है जिसके बाद हम उसे फेसबुक पर Share नहीं कर पाते अगर आपको भी यही Problem हो रही है तो मैं आपके लिए बहुत ही बढ़िया Trick लेकर आया हूं जिस को Followe करके आप Facebook द्वारा Bloked Link/URL को Facebook से बहुत जल्द Unblock कर सकते हैं।

अगर आप एक Web Master हैं और आपकी ब्लॉग और वेबसाइट का Link/URL Facebook मैसेज, कमेंट और पोस्ट करते टाइम पर Error आता है इसका मतलब फेसबुक ने आपके Link/URL को Spam समझा है उसे डाउट है कि आपका यह लिंक फेसबुक पर Spam फैला रहा है जिसके कारण से फेसबुक आपके लिंक को Bloked कर देता है ऐसे में आपको Facebook को बताना होगा की Website लिंक Safe है ना की किसी भी प्रकार का Spam। मैं आपको यह बता देता हूं कि आखिर फेसबुक हमारे लिंक URL को ब्लॉक क्यों कर देता है –

facebook blocked link unblocked

Facebook Website URL को Block क्यू करता है ?

  1. आप. कभी भी वेबसाइट लिंक को एक साथ ज्यादा बार Share ना करें अगर आपको Sharing करनी है तो कुछ टाइम के बाद Sharing करें लगातार Sharing करने से आपका लिंक Block हो जाता ह।
  2. आप अपनी वेबसाइट के लिंक को किसी ऐसे ग्रुप या के अंदर सेंड करते हैं जो आपके लिंग से बिल्कुल भी रिलेटेड नहीं होता है तो ऐसे में लोग आपकी url पर रिपोर्ट करते हैं जिससे आपका लिंग स्पैमिंग के अंतर्गत आता है और यह ब्लॉक हो जाता है।
  3. Multi group poster tool सेलिंग सेंड करने से फेसबुक आपके पोस्ट लिंक को स्पर्म कर देता है और आपके खिलाफ लीगल सर्विस का एक्शन लेकर आपकी लिंग और URL को ब्लॉक कर देता है।

# अब चलते हैं हम आपको बताते हैं कि आप किस प्रकार Facebook Block Domain URL की अपील करके उसको अनब्लॉक कर सकते हैं बड़ी ही आसानी से-

जब हमें फेसबुक को कुछ बताना होता है तो हम सिंपल तरीके से Facebook कंटेंट फॉर्म को भरते हैं और उन्हें अपनी Problem बताते हैं पर लिंक ब्लॉक होने पर फेसबुक ने स्पेशल फॉर्म बनाया है जिसको आप फील करते हैं और अपनी Problem बताते हैं तो वह आपकी लिंक URL को अनलॉक कर देता है।

Bloked Website URL से Facebook पर Post कैसे करे ?

  • सर्वप्रथम आप स्वयं अपने Facebook अकाउंट से लॉगइन करना होगा।
  • लोगिन करने के बाद आपको नीचे दिए गए फॉलो बटन पर क्लिक करना है जिसे आप कांटेक्ट फॉर्म पर पहुंच जाएंगे।

@ आप इस फॉर्म को किस प्रकार भरेंगे-

facebook url unblocked

  • Blocked website link – यहां पर आपको सबसे पहले जो बॉक्स मिलता है उसके अंदर आपको अपना शेयरिंग ब्लॉक वेबसाइट का लिंक भरना होगा।
  • What does the link lead to? – लिंक को अनलॉक करके क्या करेंगे।
  • Please Explain Why You Think This Was an Error – यहां पर आपको बताना है कि क्यों आप यह लिंक अनलॉक कर रहे हैं और यह बताना है कि यह कोई स्पेलिंग नहीं है।

अब आपको अंतिम चरण में यह करना है-
Example. Appeal – इसमें आपको यह लिखना है कि – I Don’t Want To Make Any Spam And There Was A Mistake Because Of A Spam App My Website Banned Here Next Time I Will Be Careful, Kindly Accept My Appeal And Unban It From Server.

यह फॉर्म मेरे बताए तरीका से भरे और सबमिट कर दें जिसके बाद Facebook आपकी रिक्वेस्ट कार्य करेगा और आसानी से आपके ब्लॉग वेबसाइट यूआरएल को Facebook से शेयरिंग अनलॉक कर देगा।

इस तरह से आप Facebook पर Block Link/URL को Sharing Unblock कर सकते हैं और Future में ब्लॉक होने से बचा भी जा सकता है। पर बहुत सारे Technical Issue भी होते हैं जिस वजह से Facebook आपके Link को Block कर देता है ऐसे में उन्हें ढूंढ कर आप Solve करके Share कर सकते हैं।

36 कॉमेंट्स

जवाब दे

अपना कोमेंट लिखे
अपना नाम लिखे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.